Haunted Forest Hoia Baciu, Romania का बरमूडा ट्रायंगल पिशाच घुमतें हैं जहाँ

0
340

एक ऐसा जंगल जहाँ जाने से डरते हैं लोग।

ऐसा क्या है उस जंगल में ?

क्यों डरते हैं लोग वहाँ जाने में ?

क्या वहाँ नापाक ताकतों का कब्ज़ा हैं?

इन सब बातों को जानने के लिए पहले हम ये जान लें कि उस जंगल में ऐसा क्या होता है,  जो वहाँ घूमने जाने वालों के दिलों में दहशत पैदा करता है? वीडियो देखें लेख के अंत में

उस जंगल के आस-पास के रहने वाले स्थनीय लोगों का कहना है कि इस जंगल में नर पिशाच या Romania Vampire  घुमतें हैं। Romania के इस जंगल से घूम कर आने वाले पर्यटकों की मानें तो उन्हें जबरदस्त सिरदर्द महसूस हुआ और उबकाइयाँ भी आयीं। इससे भी आगे बढ़कर यहां तक हुआ की कई पर्यटकों के शरीर पर चोटों और खरोचों के निशान भी पाए गये। कई पर्यटकों के कहे अनुसार अपनी इस यात्रा के दौरान उनके साथ क्या हुआ उन्हें कुछ भी याद  नहीं रहा। इस बीते हुए समय  में वो किससे मिले, क्या बातें हुईं वो सब कुछ भूल गए। शोधकर्मियों के अनुसार ऐसे समय को द लास्ट टाइम अथवा लुप्त समय कहते हैं।

इस Haunted Forest में बंद हो जातें हैं इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस

इस Haunted forest  में पहुंचते ही  इलेक्ट्रॉनिक डिवाइससेस काम करना बंद कर देते हैं।  हालांकि स्मार्टफ़ोन्स और दूसरे सिग्नल्स का दूरस्थ इलाकों में कमज़ोर पड़ जाना आम बात है।  लेकिन इलेक्ट्रिक, मैग्नेटिक (जिसमे दिशा सूचक कंपास भी आता है) और एल्क्ट्रोमग्नेटिक मोबाइल तीनो सिग्नल्स का कम हो जाना बहुत दुर्लभ होता है।  पैरानॉर्मल रिसर्च करने वालों की मानें तो इस Haunted Forest में ऐसा सुपरनैचरल शैतानी ताकतों की वजह से होता है।

 

इस जंगल के ख़तरनाक़ होने के और भी हैं कारण

इस जंगल के वीभत्स और अत्यंत भद्दे तरीके से पैदा हुए पेड़-पौधे और अनदेखे जीवों से सामना भी एक डरावना एहसास पैदा करता हैं। एक बार तो पर्यटकों के होश उस वक्त उड़ गए जब एकाएक उनके सामने एक विशाल भेड़िया आकर खड़ा हो गया। पर्यटकों की साँस में साँस उस वक्त आई जब वो भेड़िया अपनी शुन्य आँखों से उन्हें देखता हुआ वापस चला गया।

इस जंगल में कई बार पर्यटकों का हो चूका है, उड़न तश्तरियों से आमना सामना

इन जंगलों में कई बार विचित्र तरह की रोशनियों के साथ चकरी के आकर की वस्तुओं के दिखाई देने की घटनाएँ भी हुईं हैं।  कुछ अजीबो-गरीब चीजें भी वहां देखने को मिलती हैं जो उड़नतश्तरियों जैसी दिखती हैं। कुछ पर्यटकों ने 1960 के दशक में इन U.F.O.s  के फोटोग्राफ़्स भी खींचे जिनकी सत्यता जाननें के लिए किये गए कई टेस्ट।  लेकिन कोई भी टेस्ट इन फोटोग्राफ्स को फेक या फ़र्ज़ी नहीं साबित कर पाया। यह रहस्यमय जंगल इस वजह से भी विश्व में प्रसिद्ध हो गया है।

आख़िर कहाँ हैं ये Haunted Forest और क्या नाम है इसका ?

तो अब आप भी जान लीजिये कि ये भयानक जंगल Romania के Transylvania जिले में है और इसका नाम है होइआ बसीउ (Hoia Baciu)।  जो Romania के बरमूडा जंगल के नाम से कुख्यात है।  अपने स्वयं के अनुभव लेने के लिए अगर आप भी वहाँ जाना चाहते हैं तो खुदा आपकी खैर करे।

LEAVE A REPLY