ऐसा देश जहाँ महिला पुलिस कर्मियों का कुंवारीं होना जरुरी

0
365

क्या आप उस देश के बारे में जानते हैं जहां महिला पुलिस में भर्ती के लिए कुंवारीं होना जरुरी है। प्रत्याशी महिला को एक खास टेस्ट पास करना होता है जो कि उसके वर्जिन होने का प्रमाणपत्र होता है। सबसे बड़ी और खास बात ये है कि इस टेस्ट के सभी निर्णायक पुरुष ही होते हैं।

खूबसूरती भी मानी जाती है चयन की मानक

अपने कौमार्य का प्रमाण देने के साथ-साथ उस महिला का खूबसूरत होना भी जरूरी है।सिर्फ इतना ही नहीं अपनी खूबसूरत अदाओं से भी निर्णायकों को संतुष्ट करना पड़ता है।

हो रहा है इस टेस्ट का विरोध

इस बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण टेस्ट के बारे में जानकर वर्ड हेल्थ ऑर्गनाजेशन ने इसके लिए एक गाइड लाइन जारी की। ऐसे टेस्ट के विरोध में मानव अधिकार संगठन ने भी आंदोलन किये किन्तु वही ढाक के तीन पात,नतीजा शुन्य निकला। एक मिडिया रिपोर्ट के अनुसार जब इस टेस्ट के बारे में आर्मी फ़ोर्स के जनरल मोल्डोको से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि इसमें ख़राब बात क्या है। आप लोग बेकार ही एक अच्छे काम का विरोध कर रहे हैं।

 क्या है उस देश का नाम ?

चलिए अब हम आपको उस देश का नाम बता ही दें। तो दोस्तों , उस देश का नाम है इंडोनेशिया। इंडोनेशिया की महिलाओं को पुलिस फ़ोर्स में भर्ती होने के लिए अपनी खूबसूरती के साथ-साथ अपने वर्जिन होने का सबूत भी देना पड़ता है।

 इंडोनेशिया की महिला फ़ोर्स का इतिहास

इंडोनेशिया की आजादी के बाद १९४६ में मॉडर्न पुलिस फ़ोर्स का गठन किया गया था।अपने गठन के २० साल बाद १९६६ में इस फ़ोर्स को वहां की मिल्ट्री के अधीन कर दिया गया।फिर सन १९९९ में राष्ट्रपति सुहार्तो के इस्तीफे के बाद इसे फिर से अस्तित्व में लाया गया और इसे ऑटोनामी मिली।

LEAVE A REPLY